Sunday 22 May 2016

GOOD NEWS अब WhatsApp के जरिए भेज सकेंगे पैसे

Wow! अब WhatsApp के जरिए भेज सकेंगे पैसे
जालंधरः दुनिया भर में एक अरब से अधिक यूजर्स द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले WhatsApp पर उपभोक्ता अब फ्रीचार्ज के जरिए पैसा ट्रांसफर या रिसीव कर सकेंगे। इससे पहले फेसबुक ने भी इसी प्रकार की मनी ट्रांसफर सर्विस अपने मैसेंजर एप्प पर शुरू की थी।

फ्रीचार्ज यूजर्स के पास पहले से ही बिल्‍ट-इन-वॉलेट सिस्‍टम के जरिए मनी ट्रांसफर करने का ऑप्शन था, लेकिन अब किसी थ्रर्ड पार्टी एप्प द्वारा मनी ट्रांसफर करने की सर्विस वास्‍तव में अनोखी है। इस सर्विस से फ्रीचार्ज के यूजर्स की संख्‍या बढ़ेगी। फ्रीचार्ज के सीओओ गोविंद राजन का कहना है कि ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करने में सोशल पेमेंट की प्रमुख भूमिका है। 

ऐसे कर सकते हैं WhatsApp के जरिए फंड ट्रांसफरः-
- फ्रीचार्ज मोबाइल एप्प को ऑप्न करें, अब फ्रीचार्ज मेन्‍यू में जाएं।
- फ्रीचार्ज ऑन व्‍हाट्सएप्प को टैप करें। अब फ्रीचार्ज एप्प को आपके व्‍हाट्सएप्प एकाउंट तक पहुंचने की अनुमति देने के लिए टैप करें।
- अब यह Setup पूरा हो चुका है।
- अब व्‍हाट्स एप्प को ऑप्न करें, कॉन्‍टैक्‍ट में उस नाम को टच करें जिसे आप मनी ट्रांसफर करना चाहते हैं, और नीचे बताए गए तरीके से एक मैसेज भेजें:
‘AMOUNT in Rs.FC. उदाहरण के लिए आप अपने दोस्‍त को 100 रुपए ट्रांसफर करना चाहते हैं तो आप उसे मैसेज में ‘100FC’ लिखकर भेजें।
- आप जैसे ही सेंड बटन दबाते हैं, स्‍क्रीन पर एक फ्रीचार्ज विंडो पॉप-अप होगी जो पूछेगी कि आप पैसा भेजना चाहते हैं या प्राप्‍त करना चाहते हैं। बस आपको सही विकल्‍प चुनना है।
- यह अपने दोस्‍त को पैसे भेजना या उससे पैसे हासिल करने का एक बहुत ही आसान तरीका है, लेकिन यह सर्विस अभी केवल फ्रीचार्ज एंड्रॉयड एप्प पर ही उपलबध है।
- इसके लिए जरूरी है कि दोनों पक्षों को फ्रीचार्ज का उपयोग करना अनिवार्य होगा, और भेजने वाले या प्राप्‍त करने वाले दोनों को फ्रीचार्ज ऑन व्‍हाट्सएप्प को इनेबल्‍ड करना होगा।...
Share This
Previous Post
Next Post

Pellentesque vitae lectus in mauris sollicitudin ornare sit amet eget ligula. Donec pharetra, arcu eu consectetur semper, est nulla sodales risus, vel efficitur orci justo quis tellus. Phasellus sit amet est pharetra

0 comments:

આ બ્લોગ ની ફરીયાદ કોમેક્ટ દ્વારા બતાવો.